
www.daylifenews.in
मुंबई/पुणे। महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित प्रमुख दवा कंपनी, एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड, मदर्स डे को अनोखे तरीके से मना रही है। अपने महिला कल्याण से जुड़े समग्र ब्रांड, अर्थ के ज़रिये, एमक्योर आइस बकेट चैलेंज 2025 में फिर से शुरू करने में शामिल हो रही है – लेकिन इस बार यह मेनोपॉज़ (रजोनिवृत्ति) पर केंद्रित अनूठे अभियान के साथ।
एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड की पूर्णकालिक निदेशक, नमिता थापर ने इस अभियान के बारे में कहा, ” मैं मेनोपॉज़ (रजोनिवृत्ति) के उतार-चढ़ाव गुज़र चुकी महिला और मां के रूप में वास्तव में मानती हूं कि यह विशेष तौर पर मदर्स डे के लिए एक महत्वपूर्ण विषय है। एमक्योर हमेशा से महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रही है, और अर्थ का यह अभियान हमें यह प्रदर्शित करने का अवसर देता है कि हम वास्तव में किस बात का समर्थन करते हैं। हमें उम्मीद है कि इसका सार्थक असर होगा।”
आइस बकेट चैलेंज ने एएलएस के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए दुनिया का ध्यान आकर्षित किया। यह चैलेंज अब, एक दशक से भी अधिक समय बाद, फिर से वायरल हो गया है। इस मदर्स डे पर, नए सिरे से तैयार किया गया आइस बकेट चैलेंज बस एक अभियान भर नहीं बल्कि इस नई पहल का आह्वान है कि जिझक तोड़ें और मेनोपॉज़ पर बातचीत शुरू करने के लिए खुद को चुनौती दें।